Knowledge


सभी ब्लॉग
पूर्व ज्ञान का उपयोग करके छात्र हित पर कब्जा करना
ज्ञान जानना, ज्ञान जानना - 1 वर्ष पहले

एक शिक्षक के रूप में मैंने जो पहली चीजें सीखीं, वह यह है कि सबक देते समय ज्ञात से अज्ञात तक शुरू करना महत्वपूर्ण है। कनेक्ट करना […] पूर्व ज्ञान का उपयोग कर छात्र हित पर कब्जा पोस्ट ज्ञान ज्ञान पर पहली बार दिखाई दिया।
हैंड्स-ऑन प्रैक्टिकल का उपयोग करते हुए सबक स्टिक फास्टर बनाना
ज्ञान जानना, ज्ञान जानना - 1 वर्ष पहले

Hitherto, पढ़ना और लिखना शिक्षण के प्रमुख तरीके रहे हैं। इसलिए, इन साधनों और अपेक्षाओं का उपयोग करने के लिए एक शिक्षक के लिए यह लगभग आदर्श है […] हाथों पर प्रैक्टिकल का उपयोग करते हुए पोस्ट मेकिंग लेन्स स्टिक फास्टर सबसे पहले ज्ञान ज्ञान पर दिखाई दिया।
माता-पिता और छात्रों को दीर्घकालिक लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करना
ज्ञान जानना, ज्ञान जानना - 1 वर्ष पहले

महान शिक्षकों की नौकरियां कक्षा से परे हैं। Inasmuch के रूप में मेरे पास इस शिक्षण पेशे में केवल कुछ महीनों का अनुभव है, मैं नियमित रूप से कॉल प्राप्त करता हूं [...] माता-पिता और छात्रों की लंबी अवधि के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करने वाले ज्ञान के बारे में पहली बार सामने आया।
आपके छात्रों के अंडरस्टैंडिंग लेवल तक पहुंचना
ज्ञान जानना, ज्ञान जानना - 1 वर्ष पहले

यह तथ्य कि आपके छात्र हर शब्द को घूर रहे हैं और चकमा दे रहे हैं, जो आपके होठों से निकलता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे समझ रहे हैं कि आप क्या कह रहे हैं- सबसे ज्यादा दुख की बात है […] आपके छात्रों के अंडरस्टैंडिंग लेवल तक पहुँचने का पता ज्ञान जानने पर सबसे पहले लगा।
छात्रों के विभिन्न शिक्षण आवश्यकताओं को संतुलित करना
ज्ञान जानना, ज्ञान जानना - 1 वर्ष पहले

प्रत्येक छात्र को समान मानना ​​पहली गलती है जो अधिकांश शिक्षक या शिक्षक करते हैं। हर बच्चे की सीखने की जरूरत अलग-अलग होती है-कभी-कभी एक छात्र से

Comments

Popular Posts